SOUTH WESTERN RRC 2021

South western rrc 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

Railway Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), दक्षिण पश्चिमी रेलवे (SWR) ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार South Western Railway Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 03 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2021 से शुरु की जा चुकी है। 
RRC
 

South Western RRC 2021 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस (RRC) के कुल 904 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, हुबली डिवीजन के 237 पद, कैरिज रिपेयर वर्कशॉप (हुबली) के 217 पद, बेंगलुरु डिवीजन के 230 पद, मैसूर डिवीजन के 177 पद और सेंट्रल वर्कशॉप (मैसूर) के 43 पद शामिल हैं।  
 

South western rrc 2021 शैक्षणिक योग्यता

अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT / SCVT) द्वारा जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।
 

South western rrc 2021 आयु सीमा

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
 

South western rrc 2021 

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार South Western Railway Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrchubli.in पर 3 नवंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। 
सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय सावधानी बरतें यदि आवेदन फॉर्म कोई गलती या त्रुटी पायी जाती है तो आपका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा एवं इसकी समस्त जिम्मेदारी स्वयं आवेदक की रहेगी।
South Western rrc 2021
https://rajtoday.com 
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top