दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 7547 पदों पर भर्ती, 12वीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 7547 पदों पर भर्ती, 12वीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका

 

दिल्ली पुलिस में जाने का हर किसी का सपना होता हैं। लेकिन आप आपका सपना साकार होने का वक्त आ गया हैं। दिल्ली पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। यह भर्ती कॉन्स्टेबल के 7547 पदों पर निकाली गया हैं। इसमें 5056 पद पुरुष कॉन्स्टेबल के रखे गए हैं और 2491 महिला कॉन्स्टेबल के हैं। दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए देश के किसी भी राज्य के महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई हैं, जल्दी ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा

 

दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष तकरखी गई हैं। इसके साथ ही एससी/एसटी और देश के अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी। 

 

दिल्ली कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन फीस

 

दिल्ली पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन फीस 100 रुपये हैं। इसके अलावा एससी/ एसटी और आरक्षित वर्गों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया निम्न हैं –

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक से विभाग की आधिकारिक वेबसाईट पर जाना हैं। 

इस वेबसाईट पर ही आपको भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा।

इस आवेदन लिंक पर क्लिक करना हैं।

आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।

इस आवेदन फॉर्म को पूरा भरना हैं। इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना हैं।

अंत में सबमिट के बटन पर क्लिक करना हैं

Whats app

Telegram
Join now

Join now

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए education qualification

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 (सीनियर सेकेंडरी) कक्षा पास होना चाहिए । दिल्ली पुलिस के सेवारत, सेवानिवृत्त या मृतक कार्मिकों/दिल्ली पुलिस के मल्टी-टास्किंग स्टाफ के बेटे/बेटियाँ, और केवल दिल्ली पुलिस के बैंड्समैन, बिगुल बजाने वाले, घुड़सवार कांस्टेबल, ड्राइवर, डिस्पैच राइडर आदि के लिए शैक्षिक योग्यता में 11वीं पास तक की छूट है। पुरुष उम्मीदवारों के पास PE&MT की तारीख को LMV (मोटर साइकिल या कार) के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। लर्नर लाइसेंस स्वीकार्य नहीं है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top