प्रतियोगिता परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों को राजस्थान रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

विद्यार्थी कर सकेंगे राजस्थान रोडवेज बसों में निशुल्क सफर

राजस्थान रोडवेज बसों में निशुल्क सफर : राजस्थान सरकार द्वारा छात्रों को एक नई राहत भरी खबर दी है। राजस्थान में सभी रोडवेज में छात्रों को फ्री में सफर करने का मौका मिलेगा। राजस्थान सरकार की घोषणा के बारे में विस्तार से जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।आज के इस आर्टिकल में आपको राजस्थान रोडवेज विद्यार्थी मुफ्त सफर वाली योजना के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। 
राजस्थान
 
राजस्थान रोडवेज द्वारा विद्यार्थियों को एक तोहफा दिया गया है। अब विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा के सफर के लिए बस का किराया नहीं देना होगा। सरकार द्वारा मंजूरी के बाद रोडवेज प्रशासन ने प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को फ्री में यात्रा प्रदान करवाने की सुविधा जारी की है।
 
आपको जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के सीएमडी ने बताया है, कि रोडवेज की साधारण और डीलक्स बसों में अब केंद्र और राज्य की सभी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को मुफ्त में यात्रा करवाई जाएगी।
 
वही यह सुविधा प्रदेश के युवा ब्रांड एमेस्टर को भी मिलेगी, सरकार से मंजूरी के बाद राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यार्थियों को मुफ्त में यात्रा की सुविधा देने का आदेश जारी कर दिया गया है।
राजस्थान
 

राजस्थान रोडवेज निशुल्क सफर का लाभ कैसे उठाएं

वही प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को यह सुविधा परीक्षा के केवल 1 दिन पहले से लेकर परीक्षा की समाप्ति के अगले 1 दिन तक ही प्रधान करवाई जाएगी। वही इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों को अपना आईडी कार्ड भी साथ में रखना होगा। रोडवेज प्रशासन के आदेश के बाद प्रतियोगी परीक्षा दे रहे सभी अभ्यर्थियों को यात्रा को लेकर काफी राहत मिली है।
 

Conclusion

दोस्तों आज किस आर्टिकल में हमने आपको राजस्थान रोडवेज विद्यार्थी नि:शुल्क सफर योजना के बारे में विस्तार से बताया है, और साथ ही हमने आपको यह भी बताया है, कि इस योजना का लाभ कैसे उठाया जाता है। इसलिए दोस्तों हम उम्मीद करते हैं। कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ सीखने को मिला होगा।
 
अगर दोस्तों आपको इस योजना से संबंधित कोई सवाल यह समस्या है, तो आप हमें इस आर्टिकल के नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। 
 
http://राजस्थान सरकार  ने यह योजना शुरू करके युवाओं को काफी राहत प्रदान की हैं। कई विद्यार्थी दूरी ज्यादा होने से किराया भी ज्यादा देना पङता है इसलिए परीक्षा देने भी नहीं जाते थे। यह योजना काफी मददगार साबित होगी।
 

Related post

Rajasthan BSTC Admit Card 2021
राजस्थान : सामान्य जानकारी
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top